पुलिस नें मीडिया को हराया।

पर्यायवरण के प्रति आज सभी सजग होते जा रहे हैं। ऐसे में भला मीडिया और पुलिस कैसे पीछे रह सकते हैं पूर्वी दिल्ली के यमुना स्पोर्टस कॉम्पलेक्स में दिल्ली पुलिस शाहदरा जिला और मीडीया के बीच एक दोस्ताना मैच हुआ, जिसमें दिल्ली पुलिस के कप्तान अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त वीपी सूर्या और मीडिया के कप्तान सुरेश झा के बीच टॉस हुआ। पुलिस नें टॉस जीत कर पहले फिल्डिंग करने का फैंसला लिया और मीडिया इलेवन को मात्र 84 रन पर 9 खिलाडियों को आउट कर दिया। उधर दिल्ली पुलिस नें बल्ले बाजी करते हुए मात्र 14 ऑवर एक बाल में 86 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

इस मैच में मैन ऑफ दा मैच का खिलाब वीपी सूर्या के नाम रहा जिन्होने 45 बॉल पर 48 रन बनाए। बेस्ट बेस्टसमैन का खिताब सैय्यद बाजिद अली क नाम रहा तथा सर्वश्रेष्ट बॉलर का खिलाब अंचित यादव के नाम रहा जिन्होने 13 हम और 2 विकेट अपना नाम की।

मैच के उपरान्त इंडियन मीडिया वैल्फेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव निशाना और सहायक पुलिस आयुक्त विक्रम मीणा नें सभी खिलाडीयों को प्रतिक चिन्ह देखर सम्मानित किया। साथ ही सभी को पर्यायवरण के प्रति प्रेम करने और लोगों को जागरुक करने के लिए कहा। साथ ही निशाना नें कहा कि खेल के माध्यम से हम सभी अपना तनाव कम तो करते ही हैं साथ ही हमें जीवन में अपने आस पास वृक्षों का भी ख्याल रखना चाहिए। जितना हम प्रकृति से प्यार करेंगे उतना ही वो हमारा ध्यान रखेगी। वीपी सूर्या नें कहा की पर्यायवरण को स्वच्छ बनानें में पुलिस भी भागीदार है वो अपने थानों और ऑफिस में पेड लगाना शुरु कर दिया है। उन्होनें लोगों से अपील भी की कि वो अपने आस पास पेड लगाएं और उनका ध्यान भी रखें।

Author: sarkarimirror