मंडी श्रमिक विकास संगठन का गठन किया जाएगा- श्री गोपाल राय

मंडी श्रमिक विकास संगठन का गठन किया जाएगा- श्री गोपाल राय

चैाधरी हीरा सिंह किसानों के सच्चे हितैषी% श्री गोपाल राय

दिल्‍ली के मंडियों में श्रमिकों के कल्‍याण के लिए मंडी श्रमिक विकास संगठन का गठन किया जाएगा। यह बात दिल्‍ली के विकास मंत्री श्री गोपाल राय ने आज आजादपुर फल एंव सब्जी मंडी परिसर में किसान नेता दिवंगत चौधरी हीरा सिंह की पुण्य तिथि पर पर आयोजित एक कार्यक्रम में कही। यह संगठन मंडी में कैम्‍प लगाएगा और मंडी के सभी श्रमिकों का पंजीकरण किया जाएगा और उन्‍हें एक पंजीकरण कार्ड दिया जाएगा।

दिल्ली के विकास मंत्री ने किसान नेता दिवंगत चैधरी हीरा सिंह की पुण्य तिथि पर उनकी प्रतिमा पर श्रृद्धा सुमन अर्पित किए।  इस अवसर पर उन्होंने कहा कि चैाधरी  हीरा सिंह किसानों के सच्चे हितैषी थे और उनके अथक प्रयासों से ही राजधानी में किसानों के लिए आजादपुर में फल और सब्जी मण्डी का निर्माण किया गया। इस अवसर पर दिल्‍ली विधान सभा के उपाध्‍यक्ष श्रीमती वंदना कुमारी, संसदीय सचिव श्री संजीव झा, विधायक श्री अजेश यादव, श्री अखिलेश त्रिपाठी ,मंडी समिति के सदस्‍य श्री आदिल खान एवं अन्‍य, पूर्व विधान सभा अध्‍यक्ष  डा. योगानंद शास्‍त्री एवं आजादपुर फल एवं सब्जी मण्डी के अधिकारी एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

इस अवसर पर विकास मंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार ने चैाधरी हीरा सिंह के किसानों के प्रति प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाया। चैाधरी हीरा सिंह की कर्तव्यपरायणता और स्वच्छ छवि आज भी लोगों के लिए अनुकरणीय है। गरीबों के हितैषी के रूप में उन्होंने बतौर कार्यकारी पार्षद,  समाज के निचले तबकों को समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए काम किया। वे हमेशा लोकतांत्रिक मूल्यों को बनाए रखने और किसानों तथा भूमिहीनों के हितों की आवाज बुलंद करते थे और वे अपने राजनीतिक जीवन में सादगी अनुशासन, स्पष्टवादिता तथा ईमानदारी के लिए जाने जाते थे।

Author: sarkarimirror